chunav manch delhi 2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शिखर धवन की दमदार वापसी पर आईसीसी ने किया सवाल, पूछा 'कौन सी ओपनिंग जोड़ी होगी हिट'?

शिखर धवन की दमदार वापसी पर आईसीसी ने किया सवाल, पूछा 'कौन सी ओपनिंग जोड़ी होगी हिट'?

टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (52) और के. एल. राहुल ( 54 ) के दमपर श्रीलंका को 201 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 123 रनों पर ही ढेर हो गई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 11, 2020 14:40 IST
Shikhar Dhawan and KL Rahul- India TV
Image Source : BCCI.TV Shikhar Dhawan and KL Rahul

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे व अंतिम टी20 मैच में श्रीलंका को 78 रन से हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा कर लिया। पुणे में खेले गए मैच में टीम इंडिया की तरफ से चोट के बाद वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर एक बार फिर से खुद को सलामी बल्लेबाज की पसंद के तौर पर साबित कर दिया है। धवन ने 52 रनों की पारी खेली जिसके बाद टीम इंडिया के मैनेजमेंट की चिंता अगली सीरीज के लिए बढ़ गई है कि फॉर्म में चलने वाले रोहित शर्मा, के. एल. राहुल और शिखर धवन इन तीनों बल्लेबाजों में से किसकी जोड़ी मैदान में उतारी जाए। जिसको लेकर अब आईसीसी ने भी फैन्स से एक ख़ास सवाल पूछा है।  

मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (52) और के. एल. राहुल ( 54 ) के दमपर श्रीलंका को 201 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 123 रनों पर ही ढेर हो गई। ऐसे में चोट के बाद वापसी कर रहे ओपनर शिखर धवन ने  36 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाए। धवन ने राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी निभाई। जिसके बाद आईसीसी ने ट्वीट करे हुए लिखा, "अब धवन के फॉर्म में लौटने के बाद कौन सी भारतीय ओपनिंग जोड़ी फैंस मैदान पर देखना चाहेंगे।"

गौरतलब है कि भारत के लिए पिछले काफी समय से रोहित-शिखर की जोड़ी कमाल करती आ रही है। हलांकि शिखर के चोटिल होने के बाद राहुल ने रोहित के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार ओपनिंग साझेदारी निभाई थी। इसके बाद राहुल ने शिखर के साथ भी पुणे मैच में 97 रनों की साझेदारी निभाई। जिसको लेकर अब सवाल खड़ा हो गया है कि कौन सा ओपनिंग कॉम्बिनेशन टीम इंडिया के लिए बेस्ट रहेगा। 

बता दें कि टीम इंडिया को अब आगामी घरेलु वनडे सीरीज में भारत के साथ खेलना है जबकि उसके बाद विराट कोहली एंड कंपनी को इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप से पहले न्यूजीलैंड के लम्बे दौरे पर जाना हैं। जहां 5 टी20, 3 वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13