Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IND v SL: धवन और राहुल के बीच प्रतिद्वंद्विता को लेकर कोहली ने कही ये बड़ी बात

भारत ने 3 मैचों की T20I सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका को 78 रन से हराकर 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 10, 2020 23:38 IST
IND v SL: धवन और राहुल के बीच...- India TV Hindi
Image Source : PTI IND v SL: धवन और राहुल के बीच प्रतिद्वंद्विता को लेकर कोहली ने कही ये बड़ी बात

भारत ने 3 मैचों की T20I सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका को 78 रन से हराकर 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। पहला मैच जहां बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं, इंदौर में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल की थी।

पुणे में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 201 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 54 और शिखर धवन ने 52 रन की पारी खेली। मनीष पांडेय ने 31, कोहली ने 26 और शार्दुल ठाकुर ने 22 रनों का योगदान दिया। इसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 15.5 ओवर में 123 के स्कोर पर ऑलराउट हो गई। भारत के लिए गेंदबाजी में नवदीप सैनी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। वहीं,  शार्दुल ठाकुर औप वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 जबकि बुमराह ने 1 विकेट हासिल किया। 

इस सीरीज के जरिए भारत ने साल आगाज जीत से किया है जिससे कप्तान विराट कोहली काफी खुश हैं और आगामी सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों से इसी तरह के शानदार प्रदर्शन की उम्मीद जता रहे हैं। सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाने के बाद कोहली ने कहा, "इस साल की शुरुआत अच्छी रही। हमने सही स्टॉर्ट किया है, एक मैच में चेज करके हुए और दूसरे में बचाव करते हुए। इसलिए मैं बहुत खुश हूं। 200 का स्कोर हासिल करने का भरोसा हमारी मदद करेगा।"

इस मैच में भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर अपनी कसौटी पर खरा नहीं उतर सका। इसके बाद लोअर मिडिल ऑर्डल ने जिम्मा संभालते हुए भारत का स्कोर 200 के पार पहुंचाया जिससे कप्तान खुश हैं। कोहली ने इस पर कहा, "मिडल ऑर्डर का ध्वस्त होना चुनौतीपूर्ण था लेकिन अंत में मनीष और शार्दुल ने जो किया वह वास्तव में मददगार था। हमने आज उन लोगों देखा जो वरिष्ठ खिलाड़ी के परफॉर्म न करने पर अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं और आगे के मैचों में भी यही देखने की उम्मीद करता हूं।"

उन्होंने कहा, "हमने आज 180 का स्कोर सोचा था और 200 को पार कर लिया। मुंबई में भी हमने 200 सोचा और 230 का स्कोर पार कर लिया। हम ऐसी टीम नहीं बनना चाहते जो पहले बल्लेबाजी करते समय अस्थायी हो। हम चेज करते हुए भी वही रवैया रखना चाहते हैं जो पहले बल्लेबाजी करते हुए होता हैं। रोहित, धवन और राहुल तीनों खिलाड़ी मजबूत हैं। रोहित लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। लेकिन मुझे लगता है कि लोगों को टीम में खिलाड़ियों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करने से रोकने की जरूरत है। यह सब एक टीम गेम के बारे में है। मैं लोगों को टीम के खिलाड़ियों को एक दूसरे के खिलाफ रखने के विचार का समर्थन नहीं करता।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement