1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मार्टिन क्रो को याद कर भावुक हुए रॉस टेलर, पोस्ट मैच प्रजेंटेशन के बीच निकले आंसू

मार्टिन क्रो को याद कर भावुक हुए रॉस टेलर, पोस्ट मैच प्रजेंटेशन के बीच निकले आंसू

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच मेजबान कंगारू टीम ने अपने नाम कर लिया। इस हार के बावजूद कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने में सफल रहे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 07, 2020 14:55 IST
aus vs nz- India TV
Image Source : AP मार्टिन क्रो को याद कर भावुक हुए रॉस टेलर, पोस्ट मैच प्रजेंटेशन के बीच निकले आंसू 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच मेजबान कंगारू टीम ने अपने नाम कर लिया। इस हार के बावजूद कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने में सफल रहे। रॉस टेलर ने सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में कुल मिलाकर 44 रन बनाए और स्टीफन फ्लेमिंग को पछाड़ कर न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

टेलर ने अब तक 99 टेस्ट की 175 पारियों में 46.28 के औसत से 7174 रन बनाए हैं। इसमें 19 शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग के नाम 111 टेस्ट में 7172 रन दर्ज हैं। ब्रैंडन मैकुलम 6453 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं।

सिडनी टेस्ट के बाद पोस्ट मैच प्रैस कांफ्रैंस में रॉस टेलर ने इस उपलब्धि पर बात की और अपने मेंटर मार्टिन क्रो को याद करते हुए भावुक हो गए। न्यूजीलैंड के महान क्रिकेटर मार्टिन क्रो का साल 2016 में निधन हो गया था।

टेलर ने खुलासा किया कि क्रो उन्हें देश की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी बनाना चाहते थे। इस कारनामे के बाद वह खास महसूस कर रहे हैं। टेलर ने कहा, "मैंने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला था और मैंने अपने मेंटर मार्टिन क्रो का नाम लिया। यह उन रिकॉर्ड्स में से एक था जिसमें वह मुझे सबसे आगे देखना चाहते थे।"

NZ हेराल्ड के अनुसार, मैच के बाद  टेलर ने एक साक्षात्कार में उन्होंने क्रो के बारे में विस्तार से बात की। टेलर ने कहा, "मेरा लक्ष्य एक टेस्ट मैच खेलना था। मुझे लगता है कि यह एक भावुक समय है क्योंकि वह उन लक्ष्यों में से एक था जो उसने मेरे लिए सोचा था - न्यूज़ीलैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाला खिलाड़ी बनना। सच कहूं तो मैं उस पर विश्वास नहीं करता था।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13