Thursday, April 18, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019 से आधिकारिक तौर पर बाहर हुई पाकिस्तान टीम, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं कर पाई 'असंभव' को 'संभव'

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 से आधिकारिक रूप से बाहर हो गई है। जी हां, बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को ये मैच कम से कम 311 रनों से जीतना था लेकिन वह ऐसा करने में नाकामयाब रही।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 05, 2019 19:37 IST
वर्ल्ड कप 2019 से आधिकारिक तौर पर बाहर हुई पाक टीम, पहले बल्लेबाजी करके भी नहीं बना पाई जरूरी रन- India TV Hindi
Image Source : GETTY वर्ल्ड कप 2019 से आधिकारिक तौर पर बाहर हुई पाक टीम, पहले बल्लेबाजी करके भी नहीं बना पाई जरूरी रन

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 से आधिकारिक रूप से बाहर हो गई है। जी हां, बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को ये मैच कम से कम 311 रनों से जीतना था लेकिन वह ऐसा करने में नाकामयाब रही। हालांकि इमाम उल हक और बाबर आजम की बेहतरीन पारियों के दम पर पाकिस्तान यहां लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने अंतिम लीग मैच में 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 315 रन बनाने में तो सफल रही है। लेकिन पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने के लिए बांग्लादेश को आठ या उससे कम के कुल स्कोर पर ऑल आउट करना था लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकी। इसका मतलब ये हुआ कि न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। कीवी टीम ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी है। 

पाकिस्तान इस मैच में किस्मत भरोसे ज्यादा आई थी। उसका सेमीफाइनल से बाहर होना इस बात पर भी तय था कि बांग्लादेश टॉस जीत जाए और पहले बल्लेबाजी चुने। यहां पाकिस्तान ने टॉस जीत राहत की सांस ली। जिसके बाद 23 के कुल स्कोर पर फखर जमन (13) का विकेट मोहम्मद सैफउद्दीन ने ले पाकिस्तान को को पहला झटका दिया। फिर इमाम और बाबर ने विकेट पर टिकने में सफलता हासिल की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 157 रनों की साझेदारी की। सैफउद्दीन ने बाबर को शतक से चार रन दूर पहले ही पवेलियन भेज दिया। इस बल्लेबाज ने 98 गेंदों का सामना कर 11 चौकों की मदद से 96 रन बनाए। 

बाबर के जाने के बाद इमाम ने शतक पूरा किया लेकिन दुर्भाग्यशाली तरीके से आउट हुए। मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद को बैकफुट पर खेलने गए इमाम हिट विकेट हो गए। 100 गेंदों पर 100 रन बनाने वाले इमाम ने अपनी पारी में सात चौके लगाए। मोहम्मद हफीज सिर्फ 26 रन ही बना सके। इमाद वसीम ने अंत में तेजी से 26 गेंदों पर 43 रन बनाए, लेकिन कोई और बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका। वहाब रियाज ने दो, शादाब खान ने एक, मोहम्मद आमिर ने आठ बनाया। कप्तान सरफराज अहमद तीन रनों पर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजुर रहमान ने पांच विकेट लिए। मोहम्मद सैफउद्दीन को तीन सफलताएं मिलीं। मेहेदी हसन को एक विकेट मिला। 

(With IANS Input)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement