Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की ये महिला हर जुम्मे को बनती है दुल्हन, वजह जानने के बाद आप भी हो जाएंगे भावुक

हर लड़की के लिए उसकी शादी उसके जीवन का सबसे बड़ा दिन होता है और वह दुल्हन बनना चाहती है। लेकिन पाकिस्तान में एक ऐसी महिला है, जो अपना ये शौक हर शुक्रवार को पूरा करती है। वह पिछले 19 साल से जुम्मे के दिन दुल्हन की तरह सज-संवरकर तैयार होती है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 16, 2024 20:40 IST
ये महिला हर शुक्रवार को दुल्हन बनती है।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ये महिला हर शुक्रवार को दुल्हन बनती है।

दुनिया की हर लड़की की ये ख्वाहिश होती है कि वह अपने जीवन में एक बार दुल्हन जरूर बने। कई लड़कियों को तो और भी मौके मिल जाते हैं जब वह दुल्हन बनती हैं। लेकिन आज आपको हम एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर जुम्मे यानी शुक्रवार को दुल्हन बनती है। ये महिला कौन है और वह ऐसा क्यों करती है इसके पीछे की कहानी भी हम आपको बताएंगे। 

Related Stories

ऐसा शौक क्यों पाला

इस महिला का नाम हीरा जीशान है और ये मूल रूप से पाकिस्तान के लाहौर के पंजाब प्रांत की रहने वाली है। बता दें कि 44 साल की जीशान पिछले 19 सालों से हर शुक्रवार को दुल्हन की तरह सोलह श्रृंगार करती आ रही हैं। इसके पीछे की वजह ये है कि 19 साल पहले उनकी मां काफी बीमार थीं और वह मरने से पहले ये चाहती थीं कि उनकी बेटी की शादी उनके आंखों के सामने हो जाए। मां की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए जीशान ने उस व्यक्ति से शादी कर ली जो उनकी मां को खून देने आया था। फिर मां की आंखों के सामने अस्पताल में ही जीशान का शादी हुई और रिक्शे से उनकी विदाई की गई। हालांकि कुछ दिन बाद जीशान की मां चल बसीं।

हीरा जीशान पाकिस्तान की रहने वाली हैं।

Image Source : SOCIAL MEDIA
हीरा जीशान पाकिस्तान की रहने वाली हैं।

हीरा जीशान

Image Source : SOCIAL MEDIA
महिला का नाम हीरा जीशान है।

शादी के दिन बीतते गए और जीशान को अपने शौहर से 6 बच्चे हुए। उनके 6 में से दो बच्चों की मौत हो गई। जिससे वह डिप्रेशन में चलीं गईं। डिप्रेशन से बाहर आने के लिए हीरा जीशान हर शुक्रवार को दुल्हन की तरह सजने लगीं। इस चीज से उन्हें बहुत खुशी मिलती थी और उनका अकेलापन भी दूर हो जाता था क्योंकि जीशान के पति लंदन में रहते हैं।    

ये भी पढ़ें:

शख्स ने आलीशान रेस्टोरेंट से किया ऑर्डर, खाने में मिला मरा हुआ चूहा, पिछले तीन दिन से पड़ा है अस्पताल के बेड पर

खुद को निकम्मा मत समझिए, आज वैसे भी कुछ नहीं करना था क्योंकि आज है National Nothing Day 2024

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement