Monday, April 29, 2024
Advertisement

दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान तोप के गोले दागने वाले 99 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को हराया

ब्राजील में दूसरे विश्व युद्ध के दौरान सैनिक रहे 99 वर्षीय एर्मांडो पिवेटा को कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरने के बाद मंगलवार को छुट्टी दी गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 15, 2020 10:57 IST
WWII veteran, Brazil WWII veteran coronavirus, Coronavirus in Brazil, Brazil Coronavirus- India TV Hindi
लातिन अमेरिका में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देश ब्राजील है जहां अभी तक इस संक्रामक रोग से 1,532 लोग जान गंवा चुके हैं। AP Representational

ब्राजीलिया: कोरोना वायरस नाम की महामारी पूरी दुनिया में लाखों लोगों को संक्रमित कर चुकी है। इसके संक्रमण के चलते यूं तो हर आयु वर्ग के लोग अपनी जान गंवा रहे हैं, लेकिन बुजुर्गों को इससे सबसे ज्यादा खतरा है। हालांकि ब्राजील से एक राहत देने वाली खबर सामने आई है जहां एक 99 साल के बुजुर्ग ने कोरोना वायरस को मात दे दी। बता दें कि एर्मांडों पिवेटा नाम के यह बुजुर्ग दूसरे विश्व युद्ध में भी दुश्मन के खिलाफ लड़ चुके थे। 

तोपखाना फौज में काम करते थे एर्मांडो

ब्राजील में दूसरे विश्व युद्ध के दौरान सैनिक रहे 99 वर्षीय एर्मांडो पिवेटा को कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरने के बाद मंगलवार को छुट्टी दी गई। खास बात यह रही कि एर्मांडो को अस्पताल से पूरे सैन्य सम्मान के साथ विदा किया गया। दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान अफ्रीका में ब्राजील की तोपखाना फौज में सेवा देने वाले सेकंड लेफ्टिनेंट एर्मांडो पिवेटा को बिगुल बजाते हुए और तालियों की गड़गड़ाहट के बीच ब्राजीलिया में आर्म्ड फोर्सेज अस्पताल से बाहर लाया गया।

सेना ने कहा, वह एक और युद्ध जीत गए
अस्पताल में 8 दिनों तक भर्ती रहने के बाद सेना की हरे रंग की टोपी पहने हुए जब वह बाहर निकले तो उन्होंने हवा में हाथ उठाकर अभिवादन किया। सेना ने एक बयान में कहा, ‘वह एक और युद्ध जीत गए, इस बार कोरोना वायरस के खिलाफ। उन्हें अस्पताल से उस दिन छुट्टी दी गई जब ब्राजील द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान इटली में मोंटीज की लड़ाई के अपने सफल अभियान की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है।’ लातिन अमेरिका में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देश ब्राजील है जहां अभी तक इस संक्रामक रोग से 1,532 लोग जान गंवा चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement