Monday, April 29, 2024
Advertisement

कोविड-19 की वजह से नई मतदान व्यवस्था के साथ 17 जून को होंगे यूएनएससी चुनाव: यूएनजीए अध्यक्ष

यूएनजीए के अध्यक्ष तिज्जानी मोहम्मद बांदे ने बताया कि सुरक्षा परिषद के पांच गैर-स्थायी सदस्यों, आर्थिक और सामाजिक परिषद के सदस्यों और संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 75वें सत्र के अध्यक्ष का चुनाव 17 जून को एक साथ होगा। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 03, 2020 14:17 IST
UNSC elections to be held on June 17 under new voting arrangements due to COVID-19: UNGA President - India TV Hindi
Image Source : WIKIPEDIA UNSC elections to be held on June 17 under new voting arrangements due to COVID-19: UNGA President 

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के चुनाव अब 17 जून को नई मतदान व्यवस्था के तहत होंगे, जिसमें प्रत्येक सदस्य देश सामाजिक दूरी के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए महासभा हॉल में अपना मतदान करेंगे। संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के अध्यक्ष तिज्जानी मोहम्मद बांदे ने मंगलवार को बताया कि सुरक्षा परिषद के पांच गैर-स्थायी सदस्यों, आर्थिक और सामाजिक परिषद के सदस्यों और संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 75वें सत्र के अध्यक्ष का चुनाव 17 जून को एक साथ होगा।

भारत 2021-22 के कार्यकाल के लिए एशिया-प्रशांत श्रेणी से गैर-स्थायी पद के लिए एक उम्मीदवार है। भारत की जीत सुनिश्चित है क्योंकि वह इस पद के लिए एकमात्र उम्मीदवार है। भारत की उम्मीदवारी का चीन और पाकिस्तान सहित 55 सदस्यीय एशिया-प्रशांत समूह ने पिछले साल जून में सर्वसम्मति से समर्थन किया था। पिछले हफ्ते महासभा ने कोविड-19 महामारी के कारण लगे प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए नई मतदान व्यवस्था के तहत सुरक्षा परिषद चुनाव कराने का निर्णय लिया। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement