Monday, May 06, 2024
Advertisement

3.18 करोड़ रुपए के 6.9 किलो सोने के बिस्किट जब्त, डीआरआई टीम ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) इंदौर जोनल यूनिट ने सोमवार को 3.18 करोड़ रुपए के सोने के बिस्किट जब्त किए हैं। डीआरआई की टीम ने 6.9 किलो गोल्ड की स्मगलिंग करने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: March 22, 2021 16:39 IST
3.18 करोड़ रुपए के 6.9 किलो सोने के बिस्किट जब्त, डीआरआई टीम ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 3.18 करोड़ रुपए के 6.9 किलो सोने के बिस्किट जब्त, डीआरआई टीम ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया 

नई दिल्ली। सोने की तस्करी रोकने को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) इंदौर जोनल यूनिट ने सोमवार को 3.18 करोड़ रुपए के सोने के बिस्किट जब्त किए हैं। डीआरआई की टीम ने 6.9 किलो गोल्ड की स्मगलिंग करने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

डीआरआई इंदौर को स्पेसिफिक इनपुट मिला कि 2 लोग बड़ी संख्या में गोल्ड की स्मगलिंग करते हुए क्रेटा कार में आ रहे हैं। इंदौर के बाहर धार-इंदौर हाइवे के पास डीआरआई की टीम ने क्रेटा कार को इंटरसेप्ट किया।

सर्च में 69 गोल्ड बार (हर एक का वजन 100 ग्राम था) रिकवर किया गया, जिन्हें सीट के नीचे कैवेटी बनाकर लाया जा रहा था। कार में सवार दोनों लोगो ने स्मगलिंग की बात कबूली और उनकी निशानदेही पर मुख्य फाइनेंसर और खरीददार को भी इंदौर से गिरफ्तार किया गया। तीनो आरोपियों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गोल्ड और गाड़ी को कस्टम एक्ट 1962 के तहत सीज कर दिया गया है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement