Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दिल्ली: ट्रैफिक पुलिस ने जारी की नई एडवाइजरी, जानिए अब कौन-कौन से रास्ते बंद हैं और कौन से खुले

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा कि यमुना के जल स्तर घटने के फलस्वरूप कुछ सड़कों को यातायात की आवाजाही के लिए खोला गया है, हालांकि कुछ सड़कों पर यातायात अभी भी बंद है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 17, 2023 16:55 IST
delhi flood, yamuna river, yamuna river flood, arvind kejriwal, yamuna river, delhi- India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की नई एडवाइजरी

नई दिल्ली: दिल्ली में बाढ़ की वजह से हालात चिंताजनक बने हुए हैं। हालांकि कुछ इलाकों में अब स्थिति में सुधार हुआ है लेकिन इसे संतोषजनक नहीं कहा जा सकता है। रविवार रात यमुना नदी में जलस्तर कम हुआ था लेकिन सोमवार सुबह फिर से बढ़ने लगा, जिससे दिल्लीवासियों की चिंता फिर बढ़ गई। दिल्ली की तमाम सड़कों पर पानी भरा हुआ है। सड़कों पर गाड़ियों की जगह नाव चल रही हैं। वहीं अब दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

पुलिस ने ट्वीट कर दी जानकारी 

दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया है कि किन सड़कों पर ट्रैफिक का संचालन शुरू हो गया है और कहां अभी भी बंद है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा कि यमुना के जल स्तर घटने के फलस्वरूप कुछ सड़कों को यातायात की आवाजाही के लिए खोला गया है और कुछ सड़कों पर यातायात विनियम प्रभावी हैं। कृपया किसी भी असुविधा से बचने के लिए निर्देशिका का पालन करें।

ये सड़कें रहेंगी खुली 

पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार, वजीराबाद फ्लाईओवर के बीच मजनू का टीला से आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच दोनों कैरिजवे में मध्यम और हल्के वाहनों के लिए यातायात की आवाजाही खोल दी गई है। इसके साथ ही आईएसबीटी कश्मीरी गेट से सलीमगढ़ बाईपास होते हुए आईपी फ्लाईओवर तक मध्यम और हल्के वाहनों के लिए यातायात की आवाजाही खोल दी गई है।

वहीं पुलिस ने बताया कि आईपी फ्लाईओवर से ठीक पहले जलभराव को देखते हुए, यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे विकास मार्ग की ओर बाएं मुड़ें और सराय काले खां की ओर जाने के लिए लूप या यूटर्न लें। इसके साथ ही सराय काले खां से आईपी फ्लाईओवर होते हुए गीता कॉलोनी अंडरपास से आईएसबीटी की ओर जाने वाले रिंग रोड कैरिजवे को हनुमान सेतु के रास्ते मध्यम और हल्के वाहनों के लिए खोल दिया गया है। वहीं मुकरबा से वजीराबाद तक आउटर ररंग रोड दोनों कैरिजवे को हल्के वाहनों और बसों के लिए खोल दिया गया है।

यहां आवाजाही रहेगी बंद 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि रिंग रोड, राजघाट- शांति वन- मंकी ब्रिज - यमुना बाजार तक अभी भी बंद है। वहीं कीचड़ और फिसलन वाली सड़क की स्थिति को देखते हुए राजघाट से शांति वन और शांति वन से वाई प्वाइंट तक एमजीएम रोड को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही पुराना लोहे का पुल पुश्ता से श्मशान घाट तक बंद है। इसके साथ ही आईएसबीटी कश्मीरी गेट भी बंद रहेगा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement