1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. AAP ने किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर भवानी मां को बनाया प्रयागराज से उम्मीदवार

AAP ने किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर भवानी मां को बनाया प्रयागराज से उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी (AAP) ने लोकसभा चुनाव में अपने पहले किन्नर उम्मीदवार के रूप में प्रयागराज से किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर भवानी नाथ बाल्मीकि को चुनाव मैदान में उतारा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 29, 2019 18:31 IST
AAP fields its first transgender candidate from...- India TV
AAP fields its first transgender candidate from Prayagraj in Uttar Pradesh

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने लोकसभा चुनाव में अपने पहले किन्नर उम्मीदवार के रूप में प्रयागराज से किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर भवानी नाथ बाल्मीकि को चुनाव मैदान में उतारा है।

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शुक्रवार को बाल्मीकि से मुलाकात के बाद उनकी उम्मीदवारी की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट कर बताया किन्नर ‘‘अखाड़ा की भवानी माँ प्रयागराज से आप की प्रत्याशी होंगी।’’

सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बाल्मीकि चुनाव में जीत दर्ज कर देश की पहली किन्नर सांसद बनेंगी। दिल्ली अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के निर्णायक मंडल की सदस्य रही 46 वर्षीय बाल्मीकि सामाजिक कार्यकर्ता हैं।

बाल्मीकि के अलावा आप के उत्तर प्रदेश से अन्य उम्मीदवारों में आजमगढ़ की लालगंज लोकसभा सीट (सु.) से अजीत सोनकर, संभल से अंजू सैनी और कानपुर देहात क्षेत्र से आशुतोष ब्रह्मचारी शामिल हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X