Friday, April 19, 2024
Advertisement

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के घर CBI की रेड, आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज

आय से अधिक संपत्ति के मामले की जाँच कर रही CBI की टीम आज सुबह बेंगलुरु के सदाशिव नगर में मौजूद D K शिवकुमार के घर रेड कर रही है

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 05, 2020 11:18 IST
CBI raid at Karnataka Pradesh Congress President DK...- India TV Hindi
Image Source : FILE CBI raid at Karnataka Pradesh Congress President DK Shivkumar residence  

आय से अधिक संपत्ति के मामले की जाँच कर रही CBI की टीम आज सुबह बेंगलुरु के सदाशिव नगर में मौजूद D K शिवकुमार के घर रेड कर रही है। खबर है कि उनके भाई और MP D K सुरेश सहित कुछ अन्य लोगों के घर पर भी ये रेड्स की जा रही हैं। इस बीच सीबीआई ने कर्नाटक सरकार के तत्कालीन मंत्री और अन्य के खिलाफ बेनामी संपत्ति के अधिग्रहण के आरोपों में मामला दर्ज किया है। बता दें कि इस समय कर्नाटक में 9, दिल्ली में 4, मुंबई में एक सहित 14 स्थानों पर सीबीआई द्वारा की जा रही है।

आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने के मामले में पिछले तकरीबन 2 साल से D K शिवकुमार ED और इन्कम टैक्स की जाँच का सामना कर रहे हैं, पिछले साल राज्य सरकार ने इस मामले की जाँच CBI को सौंप दी थी जिसके बाद आज ये रेड्स हो रही हैं। अब तक कि रेड में सीबीआई ने 50लाख कैश बरामद किया है, टोटल इतनी रिकवरी हुई है अभी तक सर्च जारी है।

हाल ही में डीके शिवकुमार ने कहा था कि उन्हें ऐसा शक है कि उनका फोन टैप किया जा रहा है। उन्होंने मामले की जांच की मांग की थी। उधर, राज्य के गृह मंत्री वासवराज बोम्मई ने शिवकुमार के दावों को खारिज करते हुए कहा था कि भाजपा की सरकार एक जिम्मेदार सरकार है तथा वह ऐसी हरकते नहीं करेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement