Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, राजौरी में LoC पर फिर किया संघर्ष विराम उल्लंघन

प्रवक्ता ने बताया कि सीमा पार से अब भी गोलीबारी हो रही है लेकिन भारत की ओर से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने इस साल 2,100 बार नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 28, 2019 19:38 IST
violated ceasefire- India TV Hindi
Image Source : ANI (FILE) पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

जम्मू। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सोमवार को संघर्ष विराम उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार दागकर सीमावर्ती चौकियों और गांवों को निशाना बनाया। संघर्ष विराम की यह नयी घटना तब हुई है जब एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजौरी शहर में बी जी ब्रिगेड मुख्यालय में एलओसी पर तैनात जवानों के साथ दिवाली मनायी।

रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘दोपहर करीब ढाई बजे पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार से गोलाबारी कर बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन किया। सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।’’ उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने असैन्य इलाकों को निशाना बनाया जिससे गांववासियों को बंकरों और सुरक्षित स्थानों में शरण लेनी पड़ी।

प्रवक्ता ने बताया कि सीमा पार से अब भी गोलीबारी हो रही है लेकिन भारत की ओर से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने इस साल 2,100 बार नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन किया जिससे 29 भारतीय मारे गए और सैकड़ों अन्य घायल हो गए। इनमें से पांच जवानों समेत आठ लोग अकेले इस महीने मारे गए। चार ने राजौरी और पुंछ जिलों में जान गंवा दी।

प्रधानमंत्री ने रविवार को राजौरी जिले में सीमा पर तैनात सैनिकों के साथ दिवाली मनायी थी और बहादुरी के लिए उनकी तारीफ करते हुए कहा कि इससे सरकार ऐसे फैसले ले पायी जो अभी तक असंभव माने जाते थे। वह सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के साथ वहां गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement