Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. प्रोफ़ाइल
  4. Rana Daggubati
Rana Daggubati

Rana Daggubati

Rana Daggubati (राणा दग्गूबाती)

Height: 1.89 मी DOB: 14 दिसंबर 1984

राणा दग्गुबाती (Rana Daggubati) मशहूर भारती अभिनेता हैं। अभिनेता के अलावा वो निर्माता, दृश्य प्रभाव सह-समन्वयक और फोटोग्राफर हैं। राणा को तेलुगू सिनेमा, तमिल सिनेमा और हिंदी सिनेमा में उनके कामों के लिए जाना जाता है। राणा दग्दगूबाती का जन्म चेन्नई में हुई है, उनके पिता का नाम दग्गुबाती सुरेश बाबू और माता का नाम लक्ष्मी दग्गुबाती है। राणा को सबसे ज्यादा तब पहचाना गया जब उन्होंने एस एस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली' और 'बाहुबली 2' में भल्लालदेव का रोल प्ले किया। इसके अलावा राणा ने नेने राजू, नेने मंत्री, द गाजी अटैक और लीडर जैसी फिल्मों में काम किया है। जल्द ही वो अक्षय कुमार के साथ फिल्म हाउसफुल 4 में नजर आएंगे। इसके अलावा वो N.T.R: Mahanayakudu फिल्म में भी अहम किरदार निभाते दिखेंगे।

Read more

न्यूज़

Baahubali

आमिर खान को कड़ी टक्कर देने आ रहे हैं प्रभास, अब चीन में रिलीज को तैयार ‘बाहुबली 2’

बॉलीवुड | Mar 20, 2018, 09:04 PM IST

एस.एस. राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बाहुबली 2: द कनक्लुजन’ ने पिछले दिनों देशभर में ताबड़तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म ने दर्शकों के बीच खूब हंगामा मचाया था। लेकिन अब ये फिल्म चीन के सिनेमाघरों में भी रिलीज होने जा रही है।

Rana Daggubati

बाहुबली के ‘भल्लालदेव’ राणा दग्गुबती कर रहे हैं बॉलीवुड की इस खूबसूरत अदाकारा को डेट!

बॉलीवुड | Feb 01, 2018, 08:43 PM IST

राणा दग्गुबाती पिछले दिनों रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली' से दुनियाभर में एक खास पहचान हासिल कर चुके हैं। आज फैंस के बीच उन्हें भल्लाल देव के नाम से भी जाना जाता है। उनकी लव लाइफ के बारे में बात करें तो उनका नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा है।

Baahubali

अब प्रभास को होगा खुद पर गर्व, 'बाहुबली' की कहानी से बनेगा स्टूडेंट्स का करियर

बॉलीवुड | Jan 17, 2018, 10:57 AM IST

'बाहुबली 2: द कनक्लूजन' ने बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकॉर्ड्स कायम कर चुकी है। लेकिन अब इस फिल्म ने एक और कीर्तिमान हासिल कर लिया है। दरअसल हाल ही में आई खबरों के मुताबिक कहा जा रहा है कि इस फिल्म को अब IIM अहमदाबाद के नए सेलेब्स में केस स्टडी के तौर पर..

Rana

राणा दग्गुबाती ने दिया नए साल तोहफा, अब लेकर आ रहे हैं 'हाथी मेरे साथी'

बॉलीवुड | Jan 02, 2018, 04:00 PM IST

राणा दग्गुबाती के फैंस अब उन्हें एक अलग अंदाज में देखने वाले हैं। दरअसल राणा अब दर्शकों के अपनी अगली फिल्म 'हाथी मेरे साथी' लेकर आ रहे हैं। अब उन्होंने नए साल के मौके पर फैंस के लिए अपनी इस फिल्म में अपने किरदार की पहली झलक भी पेश कर दी है।

Box Office Collection

Flash Back 2017: इस साल इन फिल्मों की कमाई ने किया हैरान, बॉक्सऑफिस कलेक्शन जान रह जाएंगे दंग

बॉलीवुड | Dec 28, 2017, 06:58 AM IST

2017 लगभग खत्म होने को है। इस साल फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी चीजें हुई हैं जिन्होंने दर्शकों को खूब हैरान किया है। लेकिन कई अच्छी बुरी घटनाएं होने के बावजूद दर्शकों का प्यार अपनी फिल्मों के लिए कम नहीं हुआ है।

rana

राणा दग्गुबाती और राजकुमार राव संग कई हस्तियां खोलेंगी अपनी सफलता का राज

बॉलीवुड | Nov 10, 2017, 08:46 AM IST

हाल ही में अभिनेता राजकुमार राव, ऋचा चड्ढा, बोमन ईरानी, राणा दग्गूबाती और शेफ रणवीर बरार ने 'लाइव मास्टरक्लासेस' के माध्यम से अपने सपनों को पूरा करने की कहानी बयां करते नजर आएंगे। एक बयान के अनुसार...

prabhas

‘बाहुबली’ को 5 साल लंबा वक्त देने वाले प्रभास अब अपनी इस छवि को लेकर बोले

बॉलीवुड | Oct 06, 2017, 07:27 AM IST

प्रभास को आज उनके फैंस 'बाहुबली' के नाम से पुकारते हैं। इसकी खास वजह यह है कि उन्होंने बाहुबली के रूप में दुनियाभर में कोहराम मचा दिया है। वह अपनी पिछले दिनों आई 'बाहुबली' फ्रेंचाइजी की फिल्मों से देश और विदेशों में काफी प्रसिद्ध हो गए हैं। लेकिन....

RANVEER SINGH RANA DAGGUBATI MAHISHMATI BAAHUBALI 2

'बाहुबली' के माहिष्मति साम्राज्य से आई है रणवीर सिंह के लिए बधाई !

बॉलीवुड | Oct 05, 2017, 03:09 PM IST

‘बाहुबली- द कन्क्लूजन’ ने कामयाबी के झंडे गाड़ दिये थे, कोई भी बड़ी फिल्म बनती है तो उसकी तुलना सीधा बाहुबली से ही होती है।

Baahubali

‘बाहुबली’ के ऑस्कर में शामिल न होने पर बोले राजामौली

बॉलीवुड | Sep 26, 2017, 07:10 AM IST

हाल ही में राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' को ऑस्कर के लिए नामित किया गया है। उम्मीद की जा रही थी एस. एस. राजामौली के निर्देशन में बनी इस साल रिलीज हुई फिल्म 'बाहुबली 2: द कनक्लूजन' को इसमें शामिल किया जाएगा। लेकिन इस फिल्म के ऑस्कर में शामिल न होने..

rana

आखिर क्यों राणा दग्गुबाती हमेशा रहेंगे नीरज पांडे के आभारी

बॉलीवुड | Sep 06, 2017, 08:32 AM IST

बॉलीवुड फिल्मकार नीरज पांडे ने अब तक कई शानदार फिल्में इंडस्ट्री को दे चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कई जानी मानी हस्तियों के साथ काम किया है। हाल ही में अभिनेता राणा दग्गुबाती ने कहा है कि वह हमेशा ही नीरज पांडे के आभारी रहेंगे।

rana

अब भी टेलीविजन पर काम करना सीख रहे हैं राणा दग्गुबाती

बॉलीवुड | Aug 11, 2017, 07:28 AM IST

राणा दग्गुबाती अपने बेहतरीन अभिनय का दम बड़े पर दिखाने के बाद अब शो 'नंबर 1 यारी' से टेलीविजन पर आगाज कर चुके हैं। फिल्म ‘बाहुबली’ से दुनियाभर में पहचान हासिल करने वाले राणा अब वेब श्रृंखला की ओर भी पैर पसारना चाहते हैं। राणा का कहना है कि...

rana daggubati

राणा दग्गुबाती ने जताया अफसोस, अधूरी रह गई ये इच्छा

बॉलीवुड | Aug 04, 2017, 03:05 PM IST

राणा दग्गुबाती कुछ वक्त से अपनी आगामी फिल्म 'नेने राजू नेने मंत्री' को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। अपनी इस फिल्म को लेकर राणा का कहना है कि वह 'नेने राजू नेने मंत्री' पर गर्व महसूस कर रहे है, उन्होंने कहा कि काश उनके दादा और दिग्गज निर्माता...

madhavan

'विक्रम वेधा' के तेलुगू रीमेक में माधवन-विजय की जगह लेंगे राणा और वेंकटेश!

बॉलीवुड | Jul 31, 2017, 10:08 AM IST

आर. माधवन और विजय सेतुपति के अभिनय से सजी हाल ही में रिलीज हुई तमिल फिल्म 'विक्रम वेधा' को भारत में तो खूब पसंद किया ही जा रहा है, साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी ये फिल्म शानदार प्रदर्शन कर रही है। लेकिन अब खबर आई है कि...

rana

बच्चों में ड्रग्स की लत को लेकर चिंतित हैं राणा डग्गूबाती

बॉलीवुड | Jul 30, 2017, 05:45 PM IST

हैदराबाद में इस महीने के मध्य एक बड़े ड्रग रैकेट के भांडाफोड़ पर बाहुबली अभिनेता राणा दग्गुबाती ने चिंता जताई है।

rana

वीडियो: जब राजामौली ने प्रभास को दिया ‘बाहुबली 3’ का ऑफर, देखिए प्रभास का रिएक्शन

बॉलीवुड | Jun 27, 2017, 02:34 PM IST

एस एस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली' से लोगों के दिल में अपनी जगह बनाने वाले साउथ सुपरस्टार प्रभास आजकल अपनी नई फिल्म 'साहो' की शूटिंग में व्यस्त हैं।

bollywood celebrities

फिल्मी हस्तियों ने कुछ इस अंदाज में दी ईद की बधाई

बॉलीवुड | Jun 26, 2017, 02:26 PM IST

ईद के इस अवसर पर बॉलीवुड हस्तियों ने कुछ इस अंदाज में अपने प्रशंसकों को टि्वटर के जरिए शुभकामनाएं दी।

baahubali

वरुण धवन ने क्यों किया ‘बाहुबली’ प्रभास पर पीठ पीछे तलवार से वार

बॉलीवुड | Jun 20, 2017, 01:18 PM IST

एस.एस. राजामौली के निर्देशन में बनी वर्ष 2015 में रिलीज हुई 'बाहुबली: द बिगनिंग' की रिलीज के बाद से ही दर्शकों के बीच एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया कि, "कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?" लेकिन इसका जवाब उन्हें 2 साल लंबा इंतजार करने के बाद...

bahubali 2

'बाहुबली 2' की रिलीज को पूरे हुए 50 दिन, कायम है जबरदस्त कमाई का सिलसिला

बॉलीवुड | Jun 16, 2017, 02:41 PM IST

एस.एस राजामौली के निर्देशन में बनी पिछले दिनों रिलीज हुई ऐतिहासिक फिल्म 'बाहुबली 2: द कॉन्क्लूजन'ने अपनी अपार सफलता से सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। शुक्रवार को इस फिल्म की रिलीज को 50 दिन पूरे हो गए हैं। लेकिन अब भी इसकी कमाई का आंकड़ा रुका नहीं है।

rana

'Nene Raju Nene Mantri' Teaser: 'बाहुबली' के बाद फिर दमदार अंदाज में दिखे राणा दग्गुबाती

बॉलीवुड | Jun 06, 2017, 04:50 PM IST

'बाहुबली 2' की अपार सफलता के बाद फिल्म के सभी कलाकारों को दुनियाभर में दर्शकों के बीच खास पहचान हासिल हो गई है। राणा दग्गुबाती 'बाहुबली' में खूब सराहाना बटोरने के बाद अब अगली फिल्म 'नेने राजू नेने मंत्री' में एक बार फिर दमदार किरदार निभाते हुए...

new

6 जून को रिलीज होगा राणा दग्गूबती और काजल अग्रवाल की फिल्म 'नेने राजू, नेने मंत्री' का टीजर

बॉलीवुड | Jun 04, 2017, 02:46 PM IST

'बाहुबली' में भल्लालदेव का किरदार निभाने वाले अभिनेता राणा दग्गुबाती नई फिल्म के साथ दर्शकों के सामने आ रहे हैं। ‘नेने राजू नेने मंत्री’ नाम की इस फिल्म में राणा के अपोजिट मशहूर अभिनेत्री काजल अग्रवाल नजर आएंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement