1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL से पहले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन का बड़ा धमाका, 31 गेंदों पर ठोके नाबाद 77 रन

IPL से पहले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन का बड़ा धमाका, 31 गेंदों पर ठोके नाबाद 77 रन

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने रविवार को यहां 73वें पुलिस आमंत्रण शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए के दूसरे दौर के मैच में 31 गेंद में नाबाद 77 रन की पारी खेली और 41 रन देकर तीन विकेट झटके।

Bhasha Bhasha
Published on: February 14, 2021 21:02 IST
IPL से पहले सचिन...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL से पहले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन का बड़ा धमाका, 31 गेंदों पर ठोके नाबाद 77 रन 

मुंबई। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने रविवार को यहां 73वें पुलिस आमंत्रण शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए के दूसरे दौर के मैच में 31 गेंद में नाबाद 77 रन की पारी खेली और 41 रन देकर तीन विकेट झटके जिसकी बदौलत एमआईजी क्रिकेट क्लब ने इस्लाम जिमखाना को 194 रन से करारी शिकस्त दी।

यह टूर्नामेंट मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के तत्वाधान में आयोजित किया जा रहा है और कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के बाद शहर में पहली क्रिकेट प्रतियोगिता है। इक्कीस वर्षीय अर्जुन ने अपनी शानदार पारी के दौरान पांच चौके और आठ छक्के लगाये। उन्होंने ऑफ स्पिनर हाशिर दाफेदार के एक ही ओवर में पांच छक्के जड़ दिये। अर्जुन के शानदार प्रयास के अलावा सलामी बल्लेबाज केविन डीएलमेडा (96) और चौथे नंबर के बल्लेबाज प्रगनेश खांडिलेवार (112) ने एमआईजी की शानदार जीत में अहम भूमिका अदा की।

IND vs ENG : पंत ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच तो सिराज ने पहली गेंद पर किया ये ख़ास कारनामा, देखें Video

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी एमआईजी ने 45 ओवर में सात विकेट पर 385 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में इस्लाम जिमखाना की टीम 41.5 ओवर में महज 191 रन पर सिमट गयी। अंकुश जयसवाल (31 रन देकर तीन विकेट) और श्रेयस गुराव (34 रन देकर तीन विकेट) ने अर्जुन के साथ मिलकर विकेट हासिल किये।

अर्जुन ने हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में खेलकर मुंबई की सीनियर टीम में पदार्पण किया था। उन्हें 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी के लिये खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है। इससे पहले अर्जुन ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को नेट में गेंदबाजी की थी और श्रीलंका के दौरे पर भारत की अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व किया था। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021