Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Fed Cup : हरियाणा की स्प्रिंटर अंजलि 400 मीटर महिला दौड़ से इस कारण हुई बाहर

23 वर्षीय एथलीट ने बताया कि पटियाला में ट्रेनिंग सत्र के दौरान उन्हें चोट लग गई थी। फेड कप 15 मार्च ( यानि आज ) से पटियाला में खेला जा रहा है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 15, 2021 14:08 IST
Anjali- India TV Hindi
Image Source : INDIANATHLETICS.IN/ Anjali

नई दिल्ली| हरियाणा की स्प्रिंटर अंजलि देवी चोट के कारण सीनियर राष्ट्रीय फेडरेशन कप एथलेटिक्स के महिला 400 मीटर रेस से हट गई हैं। 23 वर्षीय एथलीट ने बताया कि पटियाला में ट्रेनिंग सत्र के दौरान उन्हें चोट लग गई थी। फेड कप 15 मार्च ( यानि आज ) से पटियाला में खेला जा रहा है।

अंजलि ने आईएएनएस से कहा, "डॉक्टर ने मुझे चार से छह सप्ताह तक ट्रेनिंग से ब्रेक लेने के लिए कहा है। मैं रिहेबिलिटेशन में हूं, इसलिए मैं सत्र के पहले बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाऊंगी।" अंजलि ने 2019 में दोहा में हुए विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था लेकिन 400 मीटर वर्ग के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी थीं।

भारतीय मिश्रित चार गुणा 400 रिले टीम ने इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है लेकिन व्यक्तिगत रूप से अभी तक किसी भी पुरुष या महिला एथलीट ने ओलंपिक कोटा हासिल नहीं किया है।

ये भी पढ़े - IND vs ENG : टीम इंडिया को जल्द ढूँढना होगा इस समस्या का हल वरना फिसल सकता है टी20 विश्वकप

फरवरी में हुए इंडियन ग्रां प्री के दूसरे चरण में अंजलि ने 200 मीटर में भाग लिया था और उनका विजयी समय 23.57 सेकेंड रहा था। अंजलि ने कहा, "रेस के बाद मुझे कुछ दर्द महसूस हुआ। मुझे लगा कि कुछ गलत हो रहा है और मैं इलाज के लिए डॉक्टर के पास गई। मुझे डॉक्टर ने आराम करने की सलाह दी।"

ये भी पढ़े - कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया यह कीर्तिमान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement