Sunday, May 05, 2024
Advertisement

गाजियाबाद की एक सोसाइटी में फिर अटकी लिफ्ट, 15 मिनट तक उसी में फंसे रहे मां और बेटा

नोएडा और गाजियाबाद में पिछले काफी समय से लिफ्ट गिरने या फंसने जैसी कई घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। ऊंची-ऊंची इमारतों में लिफ्ट की मरम्‍मत समय से नहीं कराई जाती है। जिससे ऐसे हादसे बढ़ रहे हैं।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: October 16, 2023 13:28 IST
गाजियाबाद की एक सोसाइटी में फिर अटकी लिफ्ट- India TV Hindi
Image Source : IANS गाजियाबाद की एक सोसाइटी में फिर अटकी लिफ्ट

गाजियाबाद : दिल्ली-एनसीआर में लिफ्ट ख़राब होने और उसमें लोगों के फसने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसी घटनाएं सामने आने के बाद जिम्मेदार कार्रवाई करने का दिखावा करते हैं और कुछ दिनों बाद सब ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। अब एक बार फिर से ऐसा मामला गाजियाबाद से सामने आया है। गाजियाबाद में सिद्धार्थ विहार की प्रतीक ग्रैंड सिटी सोसायटी के एक टावर की लिफ्ट में दिक्कत आ गई। इसके चलते एक महिला अपने छोटे बच्चे के साथ करीब 15 मिनट तक लिफ्ट में फंसी रही।

महिला के पति आकाशदीप शर्मा ने बताया कि लिफ्ट अचानक 8वें फ्लोर से सीधे बेसमेंट में चली गई। वहां उसका पूरा सिस्टम बंद हो गया। इस दौरान उनकी पत्नी और छोटा बच्चा उसमें फंस गया। लिफ्ट के सभी स्विच भी बंद हो गए थे। अलार्म भी नहीं चल रहा था। किसी तरह दोनों को लिफ्ट से निकाला गया। इस मामले में मेंटिनेंस को शिकायत दी गई है। यह घटना बीते शनिवार रात करीब 10 बजे की है।

बेसमेंट में जाने के बाद भी लिफ्ट का दरवाजा नहीं खुला

36 साल की गुरप्रीत कौर अपने तीन साल के बेटे के साथ लिफ्ट से जा रही थी। इस बीच अचानक लिफ्ट आठवें फ्लोर से सीधे बेसमेंट में चली गई। बेसमेंट में जाने के बाद भी लिफ्ट का दरवाजा नहीं खुला। परेशान गुरप्रीत ने दरवाजा खोलने की बहुत कोशिश की, लेकिन सब व्‍यर्थ रहा। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। गुरपीत अपने बेटे के साथ 16वें फ्लोर से ग्राउंड फ्लोर पर जा रही थीं। उनके साथ दो और लोग भी थे पर वे आठवें फ्लोर पर उतर गए।

करीब 15 मिनट तक नहीं खुले दरवाजे 

आकाशदीप शर्मा ने बताया कि करीब 15 मिनट पर बेसमेंट में फंसे रहने के बाद लिफ्ट अपने आप ग्राउंड फ्लोर पर आ गई और थोड़ी देर बाद इसका दरवाजा भी खुल गया। तब जाकर उनकी पत्‍नी और बेटा बाहर निकल पाए। आकाशदीप ने इस मामले को लेकर विजय नगर पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

इनपुट - आईएएनएस 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement