Friday, April 19, 2024
Advertisement

इटली में ठीक हुआ Coronavirus संक्रमित 101 वर्षीय शख्स

इटली के तटीय शहर रीमिनी में 101 वर्षीय एक बुजुर्ग ने कोरोनावायरस से उबरने में सफलता पाई है। इस बीमारी से देश में कुल 80,589 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 8,215 लोगों की मौत हो चुकी है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 27, 2020 13:18 IST
इटली में ठीक हुआ Coronavirus संक्रमित 101 वर्षीय शख्स- India TV Hindi
इटली में ठीक हुआ Coronavirus संक्रमित 101 वर्षीय शख्स

रोम: इटली के तटीय शहर रीमिनी में 101 वर्षीय एक बुजुर्ग ने कोरोनावायरस से उबरने में सफलता पाई है। इस बीमारी से देश में कुल 80,589 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 8,215 लोगों की मौत हो चुकी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इतालवी समाचार रपटों में केवल 'मिस्टर पी.' के रूप में संदर्भित इस व्यक्ति को इस बीमारी से उबरने वाला सबसे उम्रदराज शख्स माना जा रहा है।

Related Stories

भारत के किस राज्य में कोरोना के कितने मरीज, देखिए पूरी लिस्ट

रीमिनी की वाइस-मेयर ग्लोरिया लिसी के अनुसार, 1919 में जन्मे मिस्टर पी को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एक सप्ताह पहले रीमिनी हॉस्पिटल ओस्पेदेल इनफर्मी डी रीमिनी में भर्ती कराया गया था।

गुरुवार को एक टेलीविजन साक्षात्कार में, लिसी ने कहा कि जैसा कि मरीज का ठीक होना शुरू होने लगा, अस्पताल में सब उसी के बारे में बातें करने लगे।

लिसी ने कहा, "हर किसी ने 100 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति को ठीक होते देख हम सभी के भविष्य के लिए उम्मीद देखी।"

लिसी ने आगे कहा, "उनका परिवार कल रात (बुधवार) उन्हें घर ले गया, और एक सबक पीछे छोड़ गया कि 101 साल की उम्र में भी, भविष्य समाप्त नहीं है।"

कोरोनोवायरस महामारी के कारण लॉकडाउन के बीच देश में मिस्टर पी की कहानी एक सकारात्मक खबर है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement