Friday, March 29, 2024
Advertisement

ट्विटर विवाद के बाद थेरेसा ने ट्रंप को फोन कर ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की

प्रवक्ता ने बताया कि थेरेसा और ट्रंप ने जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने पर अपने अलग-अलग रुखों पर चर्चा की और अमेरिका द्वारा शांति के नए प्रस्तावों को पेश करने और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के इन प्रयासों को सहयोग देने के महत्व पर सहमत

IANS Reported by: IANS
Published on: December 20, 2017 9:45 IST
trump-may- India TV Hindi
trump-may

लंदन: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट विवाद के बाद पहली बार मंगलवार दोपहर को उनसे फोन पर बात की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि थेरेसा ने मंगलवार दोपहर को ट्रंप को फोन किया और वाशिंगटन में रेलगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना पर शोक व्यक्त किया।

प्रवक्ता ने बताया कि थेरेसा और ट्रंप ने जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने पर अपने अलग-अलग रुखों पर चर्चा की और अमेरिका द्वारा शांति के नए प्रस्तावों को पेश करने और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के इन प्रयासों को सहयोग देने के महत्व पर सहमति बनी।

इस दौरान थेरेसा ने यमन का मुद्दा भी उठाया। प्रवक्ता ने बताया, "थेरेसा ने ट्रंप को ब्रेक्सिट चर्चा के घटनाक्रमों से भी अवगत कराया।"

गौरतलब है कि थेरेसा और ट्रंप के बीच के 'विशेष संबंध' ट्रंप के उन भड़काऊ ट्वीटों के बाद बिगड़ गए थे, जिसमें ट्रंप ने 'ब्रिटेन फर्स्ट' नाम के धुर दक्षिणपंथी संगठन के नेता जेडा फ्रांसेन के मुस्लिम विरोधी वीडियो को रिट्वीट किया था।

हालांकि, दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई इस बातचीत में इन ट्वीट को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement