Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इटली में कोरोना के कम मामले आने से जगी उम्मीद की किरण

डब्लूएचओ ने कोविड-19 (कोरोनावायरस) महामारी की स्थिति पर नवीनतम अपडेट देते हुए कहा कि इटली में पिछले दिनों की तुलना में कोरोना के कम मामले सामने आने से उम्मीद की किरण जगी है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 25, 2020 15:03 IST
इटली में कोरोना के कम मामले आने से जगी उम्मीद की किरण- India TV Hindi
इटली में कोरोना के कम मामले आने से जगी उम्मीद की किरण

जेनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने कोविड-19 (कोरोना वायरस) महामारी की स्थिति पर नवीनतम अपडेट देते हुए कहा कि इटली में पिछले दिनों की तुलना में कोरोना के कम मामले सामने आने से उम्मीद की किरण जगी है। हालांकि, डब्ल्यूएचओ ने कहा कि अभी यह दावा करना जल्दबाजी होगी कि हालात एकदम से बदल गए हैं और आने वाले दिनों में वहां की स्थिति पर नजर बनाए रखने की जरूरत है।

Related Stories

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, डब्ल्यूएचओ की प्रवक्ता मार्गरेट हैरिस ने मंगलवार को यहां एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि कई यूरोपीय देशों में कुछ शुरुआती सकारात्मक संकेत देखने को मिले, जिन्हें सावधानी से देखे जाने की जरूरत थी।

उन्होंने कहा कि कई देश वायरस से लड़ने के लिए सख्त कदम उठा रहे हैं, जिससे मामलों में कमी आने की उम्मीद की जानी चाहिए और इससे स्वास्थ्य सेवाओं को किसी तरह से इस पर नियंत्रण करने का मौका मिलना चाहिए।

हैरिस ने कहा कि अमेरिका में निश्चित रूप से इसका बहुत प्रकोप रहा, लेकिन सकारात्मक संकेत यह है कि परीक्षणों में तेजी आई और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए और अधिक प्रयास किए जा रहे हैं।

यह स्वीकार करते हुए कि प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है, प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि पिछले 24 घंटों में रिपोर्ट किए गए नए मामलों में से 85 प्रतिशत मामले यूरोप और अमेरिका से आए हैं, जो अब महामारी का केंद्र हैं।

डब्ल्यूएचओ के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कुल 39,827 नए कन्फर्म मामले सामने आए हैं और दुनियाभर में कोरोना के कारण हुई मौतों की संख्या अब 16,231 हो गई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement