Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पूर्व कार चालक ने शीना हत्याकांड से जुड़ी सनसनीखेज जानकारी का खुलासा किया

विशेष सीबीआई अभियोजक कविता पाटिल द्वारा की गयी जिरह के दौरान राय ने कहा कि मार्च, 2012 में जब इंद्राणी देश से बाहर थीं, उन्होंने ऑनलाइन वीडियो चैट सेवा स्काइप के जरिये उससे कहा था कि वह शीना और मिखाइल की जान लेना चाहती है। दोनों इंद्राणी के पहले संबं

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 29, 2017 7:37 IST
indrani-sheena- India TV Hindi
indrani-sheena

मुंबई: अपनी बेटी शीना बोरा की सनसनीखेज हत्या के मामले में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने शीना की हत्या से पहले उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए कई दिन तक किसी सही जगह की तलाश की थी। इंद्राणी के पूर्व कार चालक श्यामवर राय ने शहर की एक अदालत में आज यह जानकारी दी। राय को पिछले साल जून में सरकारी गवाह बनाया गया था। उसने हत्या से संबंधित सनसनीखेज ब्यौरे देते हुए कहा कि इंद्राणी शीना के भाई मिखाइल को भी मार डालना चाहती थी। ये भी पढ़ें: दलालों के चक्कर में न पड़ें 60 रुपए में बन जाता है ड्राइविंग लाइसेंस

विशेष सीबीआई अभियोजक कविता पाटिल द्वारा की गयी जिरह के दौरान राय ने कहा कि मार्च, 2012 में जब इंद्राणी देश से बाहर थीं, उन्होंने ऑनलाइन वीडियो चैट सेवा स्काइप के जरिये उससे कहा था कि वह शीना और मिखाइल की जान लेना चाहती है। दोनों इंद्राणी के पहले संबंध से जन्मे बच्चे थे। राय ने दावा किया, इंद्राणी ने कहा कि वह मेरे बच्चों की देखरेख, उनकी पढ़ाई तथा परिवार के चिकित्सा संबंधी व्यय का जिम्मा संभाल लेगी और मेरे मदद करने पर मुझो स्थायी नौकरी दी जाएगी।

उसने कहा कि अप्रैल, 2012 में इंद्राणी ने उससे हत्या के बाद दोनों के शव को ठिकाने लगाने के लिए लोनावला तथा मुंबई के पास जगह तलाशने को कहा। इसके अगले दिन वह इंद्राणी को लेने हवाईअड्डा गया और लौटते समय इंद्राणी ने उससे कहा कि वह दो दिन में शीना तथा मिखाइल को मारना चाहती है।

इंद्राणी शवों को ठिकाने लगाने के लिए जगहों की तलाश के लिए राय के साथ गयी। खंडाला लोनावला के पास एक जगह पर रूककर उन्होंने कहा, यह जगह मिखाइल के लिए ठीक रहेगी। खोपोली में एक दूसरी जगह को देखकर उन्होंने कहा कि वह जगह शीना के लिए ठीक होगी। इसके बाद इंद्राणी ने अपने पति पीटर मुखर्जी से अंग्रेजी में फोन पर बात की और कहा, यह सही जगह है।

बता दें कि इस मामले में श्यामवर राय के अलावा इंद्राणी मुखर्जी, उसका पति पीटर मुखर्जी और संजीव खन्ना आरोपी हैं। इन लोगों को अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया गया था, मगर इस मामले में सरकारी गवाह बने राय को अदालत ने माफ कर दिया है।

 
गौरतलब है कि शीना बोरा 24 अप्रैल 2012 से लापता थीं। इसके बाद 25 अगस्त 2015 को मुंबई पुलिस ने शीना की मां इंद्राणी को उसकी हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इंद्राणी स्टार टीवी के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी हैं। इस हत्याकांड में धीरे-धीरे नए खुलासे हुए, जिसके बाद इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना, ड्राइवर श्याम राय और फिर पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। ड्राइवर श्याम सरकारी गवाह बन चुका है।
 
सीबीआई के अनुसार, पीटर और उनकी पहली पत्नी के बेटे राहुल मुखर्जी और इंद्राणी की बेटी शीना के बीच प्रेम संबंध थे। सीबीआई ने कोर्ट में कहा था कि दोनों के संबंधों को लेकर इंद्राणी और पीटर खुश नहीं थे। जब पीटर को पता चला कि शीना इंद्राणी की बेटी है तो सबकुछ बदल गया और इस कारण उसकी हत्या कर दी गई।

ये भी पढ़ें: अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...
इस राजा की थी 365 रानियां, उनके खास महल में केवल निर्वस्‍त्र हीं कर सकते थे एंट्री

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement