रिलायंस जियो ने बताया कि फ्री वॉइस कॉल के साथ आने वाले उसके लोकप्रिय रिचार्ज प्लान की कीमत प्रतिस्पर्धी कंपनियों की कीमत की तुलना में बहुत कम है।
जियो ने कहा कि उसके सभी यूजर्स अब जियो के साथ फ्री वॉइस कॉल्स का लुत्फ उठा सकेंगे।
जियो और मीडियाटेक ने संयुक्त बयान में कहा कि यह ईस्पोर्ट्स कार्यक्रम भारत में नए और मौजूदा ऑनलाइन गेमिंग के शौकीनों के लिए किया जा रहा है।
पंजाब में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का गुस्सा राज्य में निजी कंपनियों के मोबाइल टावर पर फूटा है।
आइए जानते हैं कि बाजार में कौन् से ऐसे प्लान हैं जो आपको मुफ्त कॉलिंग अनलिमिटेड डेटा के साथ ही OTT प्लेटफॉर्म का मनोरंजन भी दे रहे हैं।
ट्राई के ताजा आंकड़ों के मुताबिक नवंबर में 4जी स्पीड में डेटा डाउनलोड के लिहाज से 20.8 मेगाबाइट प्रति सेंकेड (एमबीपीएस) के साथ रिलायंस जियो सबसे आगे रही, डाउनलोड में अपने नजदीकी प्रतिस्पर्धी वोडाफोन के मुकाबले जियो की स्पीड दोगुनी से अधिक थी।
रिलायंस जियो का आरोप है कि यह दोनों कंपनियां अपने कर्मचारियों, एजेंट्स और रिटेलर्स के जरिए रिलायंस के विरूद्ध नेगेटिव कैम्पेन चला रही हैं। जियो ने अपना पक्ष साबित करने के लिए फोटो और वीडियो भी ट्राई को सौंपे हैं।
सितंबर, 2016 में वाणिज्यक परिचालन शुरू करने के बाद से रिलायंस जियो लगातार मासिक आधार पर मोबाइल ग्राहकों की संख्या में वृद्धि के मामले में आगे रही थी।
जियो प्लेटफॉर्म ने 13 वित्तीय और रणनीति निवेशकों को 11 हफ्ते में अपनी 33 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचकर 1.52 लाख करोड़ रुपये की राशि जुटाई है।
फिक्स्ड लाइन कनेक्शन की संख्या भी अगस्त में 1.982 करोड़ से बढ़कर 1.989 करोड़ हो गई। ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं की संख्या भी इस दौरान बढ़कर 71.61 करोड़ पर पहुंच गई
रिलायंस जियो ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के जंस्कार क्षेत्र में मंगलवार को मोबाइल सेवाएं शुरू कीं। कंपनी ने कारगिल के सूदूर और अलग-थलग क्षेत्र में अपनी पहुंच का विस्तार किया है।
बीसीसीआई के साथ जियो की हुई इस साझेदारी में रिलायंस फाउंडेशन एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स फॉर ऑल का भी समर्थन होगा।
जियो का दूसरी तिमाही में मुनाफा 2844 करोड़ रुपये रहा है। पिछले साल की इसी तिमाही में जियो का मुनाफा 990 करोड़ रुपये था। वहीं पिछली तिमाही में कंपनी को 2520 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। यानि पिछले साल के मुकाबले दूसरी तिमाही में मुनाफा करीब 3 गुना बढ़ गया है।
रिलायंस जियो इन्फोकॉम और जियो प्लेटफार्म्स के प्रतिनिधियों को समिति के समक्ष बयान देने को लेकर चार नवंबर को दो अलग-अलग बैठकों में उपस्थित होने को कहा गया है। वहीं ओला और उबर के प्रतिनिधियों को समिति के समक्ष अगले दिन यानी पांच नवंबर को उपस्थित होने को कहा गया है।
Reliance Jio ने भी अपने प्रीपेड प्लान के साथ Disney+ Hotstar VIP का मुफ्त सब्सक्रिप्शन पेश किया है।
जुलाई तक वायरलैस सब्सक्राइबर के आधार पर मार्केट में सबसे बड़ी हिस्सेदारी रिलायंस जियो की रही, बाजार के 35 फीसदी हिस्से में जियो का कब्जा है। वहीं भारती एयरटेल के पास 27.96 फीसदी और वोडाफोन आइडिया के पास 26.34 फीसदी हिस्सा है।
jioअपने पोस्टपेड प्लान के तहत 500 जीबी इंटरनेट, नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और डिज्नी हॉटस्टार की सदस्यता प्रदान कर रही है। वर्तमान में जियो के पास 39 करोड़ मोबाइल ग्राहक हैं।
मुकेश अंबानी के मुताबिक जियो ने मोबाइल ऐप और डेटा को बेहद सस्ता कर दिया है। नतीजा यह हुआ कि जियो ने प्रति सेकंड 7 ग्राहक जोड़े और भारत की मासिक डेटा खपत 0.2 अरब जीबी से 600 प्रतिशत बढ़कर 1.2 अरब जीबी हो गयी।
इसी तरह 699 रुपए में 500 एमबी और 999 रुपए में एक जीबी डेटा का प्लान है। जिओ की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, कोई भी प्लान इनकमिंग कॉल की अनुमति नहीं देगा, जबकि इनकमिंग एसएमएस मुफ्त है।
जियो ने एक दिन की वैधता के साथ भारत से उड़ान भरने वाले यात्रियों के लिये 499 रुपये, 699 रुपये और 999 रुपये के तीन अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक की घोषणा की है। सभी प्लान 100 मिनट की आउटगोइंग वॉयस कॉल और 100 एसएमएस ऑफर कर रहे हैं वहीं 250 एमबी से लेकर 1 जी
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