Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मुंहासों (Acne) से बचने में 99% काम आएगा Masaba Gupta का ये टिप, शादी से पहले खुद पर किया है इस्तेमाल

How to get rid of acne in 1 month: मुंहासों से छुटकारा कैसे पाएं, इस बारे में अक्सर लोग सवाल करते हैं। ऐसे में फेमस फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता का ये एक टिप काम आ सकता है।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: February 02, 2023 19:08 IST
Benefits of no sugar for 30 days- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Benefits of no sugar for 30 days

How to get rid of acne in 1 month: फेमस फैशन डिजाइनर और भारतीय एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) की बेटी मसाबा गुप्ता (Masaba Gupta) ने हाल ही में शादी की है। इस शादी में आप उनकी ग्लोइंग स्किन को देख सकते हैं। अब उन्होंने एस ग्लोइंग स्किन का राज खोला है। जी हां, मसाबा ने बताया है कि शादी से 30 दिन पहले उन्होंने इस एक चीज को खाना छोड़ दिया जिससे उनकी स्किन बेहतर हो गई। साथ ही एक्ने और पिंपल्स होना बंद हो गए। 

1 महीने में एक्ने कम कैसे करें मसाबा गुप्ता से जानें-How to get rid of acne in 1 month 

दरअसल, इस इंस्टा पोस्ट में मसाबा गुप्ता ने बताया कि शादी से 30 दिन पहले (benefits of no sugar for 30 days) उन्होंने शुगर यानी मीठा छोड़ दिया। उन्होंने इस पोस्ट में बताया कि शुगर के कारण एक्ने या मुंहासों की समस्या होती है और ये कोई मजाक नहीं है। ऐसे में जब उन्होंने एक महीने तक शुगर का सेवन बंद कर दिया है तो उनकी स्किन बेहतर हो गई।

 how to get rid of acne in 1 month by Masaba gupta

Image Source : FREEPIK
how to get rid of acne in 1 month by Masaba gupta

सेब और लौंग की ये जुगलबंदी दूर कर सकती है शरीर की 4 समस्याएं, बच्चे हों या बूढ़े सबके लिए है कारगर

चीनी आपकी स्किन को कैसे खराब करती है-How sugar affects the skin

चीनी कोलेजन और इलास्टिन को तोड़ती है, जो आपकी त्वचा को आकार, संरचना और दृढ़ता प्रदान करता है। जब ऐसा होता है, तो आपकी स्किन में एक्ने की समस्या होने लगती है। इसके अलावा आपकी स्किन झुर्रीदार, ढीली, सूखी और सुस्त दिखने लगती है।

पकाने के पहले ही सब्जियों से गायब हो जाते हैं ये 2 विटामिन, कहीं आप भी तो नहीं करते ये भूल?

मीठा छोड़ने से स्किन को होने वाले फायदे-benefits of no sugar for 30 days

30 दिनों तक मीठा छोड़ने से एक्ने की समस्या नहीं होगी। दूसरा आपका स्ट्रेस कंट्रोल में रहेगा और तीसरा आपका बॉडी क्लॉक सही रहेगा। इसके अलावा आपका हार्नोल हेल्थ सही रहेगा, डिप्रेशन नहीं होगा और लिवर, किडनी और शुगर से जुड़ी बीमारी नहीं होगी।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement