Thursday, May 16, 2024
Advertisement

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप: शुक्रवार को जिम्बाब्वे को धोकर 'टेबल टॉपर' बनेगी टीम इंडिया!

भारतीय टीम पहले ही आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 18, 2018 14:11 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुका भारत शुक्रवार को कमजोरी मानी जानी वाली जिम्बाब्वे की टीम को हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा। पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आत्मविश्वास बढ़ाने वाली जीत के बाद भारत ने पपुआ न्यू गिनी को रौंद दिया था और अब टीम के पास आखिरी लीग मैच में प्रयोग करने का मौका होगा। 

भारत के लिए लीग चरण में एकमात्र बड़ी चुनौती ऑस्ट्रेलिया की टीम थी। और भारत ने कंगारुओं को 100 रन से हरा दिया था।  भारतीय तेज गेंदबाजों कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी ने अब तक अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है और अब ये देखना होगा कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कोच राहुल द्रविड़ उन्हें फिर मैदान पर उतारते हैं या क्वार्टर फाइनल के लिए तरोताजा रखते हैं। 

चोटिल इशान पोरेल के कवर के तौर पर शामिल विदर्भ के गेंदबाज आदित्य ठाकरे को मौका मिल सकता है। इशान की बायीं ऐड़ी में चोट है और पपुना न्यू गिनी के खिलाफ अर्शदीप सिंह ने उनकी जगह ली थी। भारतीय गेंदबाजी इकाई काफी मजबूत लग रही है जिसमें बायें हाथ के स्पिनर अनुकूल राय तेज गेंदबाजों का साथ निभा रहे हैं। 

कप्तान पृथ्वी शॉ की अगुआई में भारत का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम शानदार फार्म में है। लेकिन अब तक मुश्किल हालात में उनकी परीक्षा नहीं हो पाई है। 

जिम्बाब्वे के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के आसानी से रन जुटाने की उम्मीद है। ग्रुप बी से भारत और ऑस्ट्रेलिया का क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना लगभग तय है। भारत ने अब तक जिंबाब्वे के खिलाफ चार मैचों में से एक भी नहीं गंवाया है। 

मैच का समय: मैच भारतीय समयानुसार सुबह छह बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। 

टीमें इस प्रकार हैं: 
भारत: पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुबमन गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाई, मनजोत कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, हिमांशु राणा, अनुकूल राय, शिवम मावी और शिव सिंह। 

जिम्बाब्वे: लियाम रोचे (कप्तान), रॉबर्ट चिम्हिन्या, जोनाथन कोनोली, एलिस्टेयर फ्रॉस्ट, टैन हैरिसन, वेस्ले माधेवेर, तनुनुर्वा माकोनी, डोनाल्ड म्लाम्बो, तिनाशे नेनहुन्जी, एनकोसिलातु नूनू, कीरन रोबिन्सन, जेडेन शादेनडोर्फ और मिल्टन शुम्बा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement