Friday, April 26, 2024
Advertisement

वनडे क्रिकेट में इस महिला गेंदबाज ने मचाई सनसनी, 29 गेंद में 10 विकेट लेने का किया कारनामा

आंध्र प्रदेश के कड़ापा में खेले गए वनडे मैच में चंड़ीगढ़ की अंडर-19 महिला टीम की कप्तान केशवी गौतम ने अरुणांचल प्रदेश टीम के खिलाफ 10 विकेट लेकर सनसनी मचा दी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 25, 2020 19:47 IST
वनडे क्रिकेट में इस...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES वनडे क्रिकेट में इस महिला गेंदबाज ने मचाई सनसनी, 29 गेंद में 10 विकेट लेने का किया कारनामा

टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 10 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड भारत के महान स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले के नाम दर्ज हैं। कुंबल ने साल 1999 में दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच की एक पारी में पाकिस्तान के 10 खिलाड़ियों को अपने दम पर पवेलियन का रास्ता दिखाया था। इस ऐतिहासिक घटना के 21 साल बाद भारत की धरती पर एक बार फिर यही कारनामा दोहराया गया है।

आंध्र प्रदेश के कड़ापा में खेले गए वनडे मैच में चंड़ीगढ़ की अंडर-19 महिला टीम की कप्तान केशवी गौतम ने अरुणांचल प्रदेश टीम के खिलाफ 10 विकेट लेकर सनसनी मचा दी है। ये मैच बीसीसीआई अंडर-19 पचास ओवर टूर्नामेंट के तहत खेला गया।

इस मैच में चंड़ीगढ़ की अंडर-19 महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 186 रन बनाए। इस दौरान कप्तान केशवी गौतम ने सबसे ज्यादा 49 रन की पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी अरुणांचल प्रदेश की टीम महज 8.5 ओवर में 25 रन पर ढेर हो गई।

केशवी गौतम ने 4.5 ओवर में 12 देकर 10 विकेट अपने नाम किए जिसमें 1 मेडन ओवर और हैट्रिक भी शामिल रही। इस तरह चंडीगढ़ की महिला टीम ने 161 रन से बड़ी जीत दर्ज कर ली। ये पहली बार नहीं है जब केशवी ने अपनी गेंदबाजी से विपक्षी टीम को चारों खाने चित किया है। इससे पहले बिहार के खिलाफ खेले गए टूर्नामेंट के पहले मैच में केशवी ने 10 ओवर में 6 रन देकर 1 विकेट झटका था जबकि दूसरे मैच में जम्मूू एंड कश्मीर के खिलाफ 7 विकेट अपने नाम किए थे।

गौरतलब है कि बीसीसीआई अंडर-19 पचास ओवर टूर्नामेंट में केशवी 3 मैचों में कुल 18 विकेट झटक चुकी हैं। चंड़ीगढ़ का अगला मुकाबला 28 फरवरी को खेला जाएगा जिसमें वह पांडिचेरी से भिड़ेगी।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement