Monday, April 29, 2024
Advertisement

ओडिशा करेगा 2023 पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप की मेजबानी, भुवनेश्वर और राउरकेला में होंगे मैच

2023 पुरुष हॉकी विश्व कप भुवनेश्वर और राउरकेला में आयोजित किया जाएगा, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: November 27, 2019 19:42 IST
Odisha to host 2023 Men's Hockey World Cup, matches to be held in Bhubaneswar and Rourkela- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Odisha to host 2023 Men's Hockey World Cup, matches to be held in Bhubaneswar and Rourkela

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को यहां कहा कि पुरुष हाकी विश्प कप 2023 के मुकाबले भुवनेश्वर और राउलकेला में आयोजित किये जाएंगे। इस महीने आठ तारीख को अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) ने भारत को 2023 पुरूष हाकी विश्व कप की मेजबानी के लिये चुना जिससे देश लगातार दूसरी बार इस प्रतियोगिता का आयोजन करेगा। एफआईएच के अनुसार पुरूष हाकी विश्व कप भारत में 13 से 29 जनवरी तक खेला जायेगा। 

पटनायक ने कलिंग स्टेडियम में एक संक्षिप्त समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ हमने 2018 विश्व कप की मेजबानी की और मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि 2023 हाकी विश्व कप फिर से भुवनेश्वर और राउरकेला में आयोजित किया जाएगा। क्या आप खुश है। मैं खुश हूँ।’’ 

इस समारोह में अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ और भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा, हाकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद, ओडिशा के खेल मंत्री तुषारकांति बेहरा के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। भुवनेश्वर का कलिंग स्टेडियम 2018 में इस टूर्नामेंट के पिछले सत्र का सफलतापूर्वक आयोजन करने के बाद लगातार दूसरी बार इसकी मेजबानी करेगा। 

बेल्जियम में 2018 में कलिंगा स्टेडियम में विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। पिछले कुछ समय में भुवनेश्वर ने 2017 एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप, 2017 एफआईएच हाकी वर्ल्ड लीग फाइनल, 2019 में एफआईएच पुरुष सीरीज फाइनल और हाल ही में संपन्न एफआईएच हाकी ओलंपिक क्वालिफायर जैसे कुछ अहम टूर्नामेंटो का आयोजन किया है। राज्य की यह राजधानी को 2020 में फीफा महिला अंडर-17 विश्व कप के मैचों के लिए चुना गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement